अमेठी. सुल्तानपुर से कांग्रेस सांसद डॉ. संजय सिंह के 60वें जन्मदिन कार्यक्रम के बहाने जुटे दिग्गजों ने कांग्रेस व राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. कांग्रेस पर उपेक्षा और अमेठी के विकास की अनदेखी का सीधा आरोप लगाया. यहां तक कि संजय सिंह ने भी कह दिया कि जनता की इच्छा के अनुरूप बदलाव होगा. समय आने पर इसका पता चल जाएगा.

मंगलवार को इस कार्यक्रम में भाजपा के पूर्व विधायक तेजभान सिंह, भाजपा के पूर्व मंत्री रामलखन पासी, दलबहादुर कोरी, सपा के राजेश अग्रहरि और कांग्रेस की पूर्व विधायक राजश्री देवी ने भाग लिया. कार्यक्रम में इशारों में ही डॉ. संजय सिंह ने बहुत सी बातें कहीं. उनके संबोधन से गांधी-नेहरू परिवार व अमेठी राजघराने के बीच खटास सार्वजनिक हुई. उन्होंने अमेठी के विकास के बहाने राहुल को ही कठघरे में ला खड़ा किया. उनकी पत्नी व पूर्व मंत्री अमिता सिंह ने समर्थकों के उत्साह को देखते हुए यहां तक कह दिया कि अमेठी का विकास सामान्य संसदीय क्षेत्रों के बराबर भी नहीं हुआ है, जबकि यहां का प्रतिनिधित्व खुद राजीव गांधी, सोनिया गांधी और अब राहुल गांधी कर रहे हैं. इसके बाद भी अमेठी विकास में मामले में कोसों पीछे है. उत्साह में आए भाजपा नेताओं ने भी कार्यक्रम को बदलाव की शुरुआत कही.

पूर्व विधायक तेजभान सिंह ने कहा कि किसान-गरीब भूख से मर रहे हैं. केंद्र सरकार के भ्रष्टाचार से जनता त्रस्त है. पूर्व मंत्री रामलखन पासी ने केंद्र सरकार पर कई आरोप लगाए.