रास गरबा महोत्सव का हुआ भव्य समापन, निकिता इसरानी रहीं उपविजेता

पल पल इंडिया ब्यूरो, मण्डला. युवम परिवार द्वार आयोजित रास गरबा महोत्सव 2013 का गत दिवस भव्य समापन हुआ. इस रास गरबा महोत्सव में बड़ी संख्या में प्रतिभागी शामिल हुये. पिछले वर्षों के मुकाबले इस वर्ष रास गरबा में लोगों की अधिक रूचि देखने को मिली. प्रतिभागियों ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से लोगों को मंत्र मुग्ध कर दिया.

इस रास गरबा महोत्सव में विभिन्न वर्ग में प्रतिभागियों का पुरूस्कृत किया गया. लेकिन कम्बाईन पैकेज के रूप में प्रमुख आकर्षण गरबा क्वीन का खिताब रहा. तीन दिवसीय इस रास गरबा महोत्सव में गरबा क्वीन को लेकर कड़ी प्रतिस्पर्धा हुई. आखिरकार तीन दिन के प्रदर्शन के आधार पर निर्णायक मंडल ने सर्व सम्मति से अपना निर्णय लिया.

गरबा क्वीन के अलावा विभिन्न वर्गों में भी पुरूस्कार प्रदान किये गये. गरबा क्वीन का खिताब अंशु पटैल को मिला. इन्होंने अपने नृत्य और वेशभूषा से सभी को आकर्षित किया. गरबा क्वीन को पांच हजार एक रूपये की नगद राशि व मूमेंटो प्रदान किया गया. गरबा क्वीन में द्वितीय स्थान निकिता इसरानी और तृतीय स्थान सुभी राय ने प्राप्त किया. बेस्ट ड्रेस में रिशिता जसवानी प्रथम, पूजा इसरानी द्वितीय एवं अकांक्षा पटैल तृतीय स्थान पर रहीं. बेस्ट इनरजेटिक परफारमेंस के लिए प्रिया मालवानी ने पहला, नेना भाटिया ने दूसरा और रिया माखीजा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया. बेस्ट मेकअप के लिए प्रीत माखीजा को पहला, रिमझिम विश्वकर्मा को दूसरा और किरण केवट को तीसरा स्थान प्रदान किया गया. बेस्ट एक्सप्रेशन केटेगरी में रिंकू खण्डेलवाल ने पहला, एकता बाजपेयी ने दूसरा और अंजली रोहरा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया.

उत्कृष्ट डांडिया डेकोरेशन केटेगरी में पूजा सचदेवा ने पहला, ग्रेशू विश्वकर्मा ने दूसरा और मोनिका माखीजा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया. बेस्ट घघरी डेकोरेशन के लिये गीतिका कछवाहा ने प्रथम, रेशमा क्षत्रि ने द्वितीय और ईशा विश्वकर्मा ने तृतीय स्थान हासिल किया.

बाल वर्ग में बल्ले-बल्ले डांस में मुस्कान गुप्ता ने पहला, कनन सुखवानी ने दूसरा और आरती बिरयानी ने तीसरा स्थान हासिल किया. बाल वर्ग में बेस्ट ड्रेस के लिये दिया दुबे ने प्रथम स्थान हासिल किया, जबकि आरती बिरयानी और यासिका अहूजा क्रमश: द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहीं. बच्चियों द्वारा की गई इनरजेटिक परफारमेंस के लिये मनस्वी भावसार ने पहला, स्नेहा जसवानी ने दूसरा और सुमायला अंजुम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया. बाल वर्ग में मेकअप के लिये मिलिया कछवाहा ने प्रथम, पलक सुखवानी ने द्वितीय और निशिका सुखवानी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया. बाल वर्ग में ही डांडिया डेकोरेशन के लिये अंकिता शर्मा को प्रथम, पवन बिरयानी को दूसरा और दिशा इसरानी को तीसरा स्थान प्रदान किया गया. बेस्ट एक्सप्रेशन के लिये बाल वर्ग में आर्या चैरसिया ने प्रथम, साक्षी बड़ोनिया ने द्वितीय और चाहन बिरयानी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया.

इस रास गरबा महोत्सव में सबसे वरिष्ठ प्रतिभागी के रूप में शामिल हुई श्रीमती गुरवानी को विशेष रूप से पुरूस्कृत किया गया. रास गरबा महोत्सव को सफल बनाने के लिये रिचा माखीजा, शिल्पी को भी युवम परिवार द्वारा सम्मानित किया गया. प्रतिभागियों के ट्रेनर संस्कारधानी जबलपुर के कृष्णाकला केन्द्र के कलाकार अशोक चांदवानी और उनकी सहयोगी अंकिता अहूजा व पल्लवी को भी युवम द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया गया.

पिछले अनेक वर्षों से युवम दुर्गाेत्सव पंडाल में पंडा की भूमिका निभाने के लिये दीपक पंडा को भी विशेष रूप से स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया. इसी कड़ी में डीजे अर्जुन को भी सम्मानित किया गया. युवम परिवार के परिजन प्रतिभागियों के लिये युवम ने प्रतियोगिता के बाहर विशेष रूप से पुरूस्कृत किया गया, जिसमें श्रीमती शैलेष खण्डेलवाल, श्रीमती पापुलर जैन, श्रीमती आशीष पटेल और श्रीमी पम्मी मोदी को समानित किया गया. इस रास गरबा महोत्सव को सफल बनाने में युवम के संरक्षक अनिल बाबा मिश्रा व अध्यक्ष अखिल सिहारे सहित पूरे युवम परिवार के सदस्यों ने अहम भूमिका का निर्वहन किया.