WhatsApp पर किसने किया है आपको ब्लॉक, पल भर में कर सकते हैं पता

WhatsApp पर किसने किया है आपको ब्लॉक, पल भर में कर सकते हैं पता

प्रेषित समय :12:07:39 PM / Wed, May 8th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

वॉट्सऐप का इस्तेमाल लगभग वह सभी लोग कर रहे हैं जिनके पास स्मार्टफोन होता है. शुरुआत में जब वॉट्सऐप आया था तो इसमें बहुत लिमिटेड फीचर थे लेकिन धीरे-धीरे इसमें कई खास फीचर्स जुड़ गए हैं और अब सहूलियत भी काफी बढ़ गई है. वॉट्सऐप के जरिए अब लोग एक दूसरे से कनेक्ट रहते हैं और कुछ लोग तो ऐसे भी हैं जो पूरा दिन मैसेज में लगे रहते हैं. लेकिन हम कई बार ये देखते हैं कि हम किसी को लगातार मैसेज कर रहे हैं और सामने से कोई जवाब नहीं आ रहा है. तो अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो मान कर चलिए ये अच्छा संकेत नहीं है और हो सकता है कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है.

बहुत बार ऐसा होता है कि जब हम जान ही नहीं पाते हैं कि हम ब्लॉक हो चुके हैं. तो अगर आपको भी  कभी ये शक रहता है कि कहीं आप ब्लॉक तो नहीं हो गए हैं तो हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे संकेत के बारे में जो अगर आपको वॉट्सऐप पर दिखे तो समझ लीजिए कि आप ब्लॉक हो चुके हैं.

Last Seen नहीं दिख रहा है…
अगर आपको किसी के अकाउंट में Last seen नहीं दिखाई दे रहा है तो ऐसा हो सकता है कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है. हालांकि ये ध्यान में जरूर रखें कि हो सकता है कि उस शख्स ने अपनी प्राइवेसी सेटिंगसे लास्ट सीन ऑफ किया हो.

WhatsApp Bio का न दिखना…
अगर आपको लंबे समय तक किसी का बायो नहीं दिख रहा है तो ऐसा हो सकता है कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है.

WhatsApp Status का न दिखना…
अगर आपको काफी समय तक कभी किसी का स्टेटस ही नहीं दिखता है तो ये हिंट है कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है.

Profile Photo हिडेन रहना…
अगर आपको किसी की प्रोफाइल फोटो कभी दिखी ही नहीं तो ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि आप ब्लॉक हो चुके हैं. लेकिन ध्यान रहे कि ऐसा भी हो सकता है कि किसी ने प्राइवेसी के लिए आपका नंबर सेव न किया हो और प्रोफाइल फोटो के लिए My Contacts except… सेलेक्ट कर लिया हो.

Message का deliver न होना…
अगर किसी को आपका मैसेज डिलीवर ही नहीं हो रहा है तो ये हो सकता है कि आपको उस शख्स ने ब्लॉक कर दिया हो, क्योंकि अगर कोई वॉट्सऐप पर है और आपका मैसेज डिलीवर नहीं हो रहा है.

नहीं लग रहा है वीडियो या वॉयल कॉल…
अगर आपक किसी को वॉट्सऐप कॉल करते हैं और कभी लगता ही नहीं है तो आपको ये समझ लेना चाहिए कि आपको ब्लॉक कर दिया गया है.