गर्मियों में ऐसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल, नहीं पड़ेगी मेकअप की जरूरत

गर्मियों में ऐसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल, नहीं पड़ेगी मेकअप की जरूरत

प्रेषित समय :12:11:56 PM / Sat, May 4th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

गर्मियों में त्वचा की देखभाल करना जरूरी हो जाता है, इस मौसम में तेज धूप और पसीने के कारण चेहरा चिपचिपा हो जाता है. इसके साथ ही चेहरे पर पिंपल्स और दाग-धब्बे भी दिखने लगते हैं, जिससे चेहरे की खूबसूरती कम होने लगती है. हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा बेदाग और चमकदार दिखे. आइए जानते हैं कैसे करनी है केयर…

गर्मी में ऐसे रखें अपनी त्वचा का ख्याल
गर्मी का मौसम अपने साथ त्वचा संबंधी कई समस्याएं लेकर आता है. इस मौसम में लगभग हर किसी को त्वचा से जुड़ी कई समस्याएं होने लगती हैं. ऐसे में जो लड़कियां रोजाना मेकअप करती हैं उनके लिए परेशानी और भी बढ़ सकती है. इससे उनकी त्वचा जल्दी खराब हो सकती है. इस मौसम में आप अपनी त्वचा को मेकअप उत्पादों से जितना बचाएंगे, आपके लिए उतना ही बेहतर होगा. साथ ही गर्मी का मौसम आते ही आपको ऑयली प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी बंद कर देना चाहिए. इस मौसम में ऑयली प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा अधिक ऑयली हो जाएगी और ब्लैकहेड्स की समस्या भी बढ़ जाएगी. गर्मियों में भी अपनी त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाए रखने के लिए इन टिप्स को अपनाएं. 

ज्यादा मेकअप करने से बचें
गर्मियों में ज्यादा मेकअप करना आपके लिए मुसीबत बन सकता है. दरअसल, गर्मी के मौसम में मेकअप प्रोडक्ट्स में इस्तेमाल होने वाले तत्वों से आपको एलर्जी हो सकती है, जिससे चेहरे पर मुंहासे और रैशेज जैसी समस्याएं हो सकती हैं. साथ ही इस मौसम में ज्यादा मॉइश्चराइजर भी न लगाएं. इससे आपकी त्वचा के पोर्स बंद हो सकते हैं और त्वचा अपनी प्राकृतिक चमक जल्दी खो सकती है. गर्मी के मौसम में सल्फेट से बने कॉस्मेटिक उत्पादों का प्रयोग न करें. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लड़की से भी सुंदर किन्नर से शादी करने को लगी 'लड़कों की लाइन'

दुनिया के दूसरे सबसे ताकतवर सीईओ बने मुकेश अंबानी, एलन मस्क और सुंदर पिचाई को भी छोड़ा पीछे

दुनिया की सबसे सुंदर AI मॉडल, जिससे मिलने के ल‍िए टाइम माग रहे लोग